ये 3 गुण होने से ही मिलती हैं सफलता | 3 Success Tips of Jaya Kishori

जानिए क्या कहती हैं जया किशोरी जी…

3 Success Tips of Jaya Kishori

3 Success Tips of Jaya Kishori Motivational Speaker: जया किशोरी जी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं। इन्हें फेसबुक और इंस्ट्राग्राम पर लाखों लोग Follow करते हैं। जया किशोरी अनुसार सफलता पाने के लिए आपके अंदर होने चाहिए ये 3 बातें।

भारत की चर्चित कथावाचिका जया किशोरी Social Media के माध्यम से आए दिन कुछ न कुछ Motivational बातें Share करती रहती हैं। जिससे लोगों को जीवन में आने वाली परेशानी से लड़ने की ताकत मिले। ये 4 बातें ही तय करती हैं कि आपको सफलता मिलेगी या नहीं ?

आपको बता दें कि जया किशोरी एक अच्छी भजन गायिका भी हैं। Youtube  पर इनके कई भजन ऐसे हैं जिन पर करोड़ों की संख्या में views हैं। जया किशोरी Social Media पर काफी Active रहती हैं। इन्हें Facebook और Instagram पर लाखों लोग Follow करते हैं। जया किशोरी जी का खुद का अपना iamjayakishori के नाम से website भी हैं। 

3 Success Tips of Jaya Kishori ji

1. धैर्य ही सब कुछ है
(Patience is everything)

जया किशोरी जी कहती हैं कि संकट आने पर भी जो धैर्य (Patience) नहीं खोते वे बड़ी से बड़ी कठिनाई में भी सफलता प्राप्त कर लेते हैं। अकसर देखा जाता है कि परेशानी आने पर लोग सबसे पहले अपना धैर्य ही खो देते हैं।

आने वाले अच्छे दिनों से पहले ही वे हार मान जाते हैं। अगर धैर्य रखेंगे तो सफलता जरूर मिलेगी। जैसा कहा जाता है कि जीवन में दुख है तो सुख भी है। इसलिए परेशानी भरे समय में अपने सुख के दिन आने की प्रतीक्षा करनी चाहिए।

2. अपनी आंतरिक शक्ति को पहचानें
(
Recognize your inner power)

 जया किशोरी जी कहती हैं कि कई बार आप कई ऐसी चीजों को करते हुए, कहते हैं कि ये काम हम नहीं कर सकते या ये हमसे नहीं होगा। तब तक, जब तक आप वास्तव में उस परिस्थिति का सामना नहीं कर लेते।

इसलिए ये समझना जरूरी है कि हम सबके अंदर एक Power है जो हमें बड़ी से बड़ी मुश्किल का सामना भी करा सकती है। हमें खुद वर विश्‍वास करना चाहिए और मन ही मन कहना चाहिए कि मैं ये काम कर सकता हूँ। आप विश्‍वास करें वो काम आपसे हो भी जाएगा।

3. खुद की वैल्यू करना सीखें
(
Value yourself)

 जया किशोरी जी Instagram पर एक Video के माध्यम से कहती हैं कि

– जब तक आप खुद की Value नहीं करेंगे,

– जब तक आप अपने बारे में अच्छे से नहीं जानते,

– जब तक आप अपने आप से प्यार नहीं करते,

– जब तक आप अपने आप की इज्जत नहीं करते।

तब तक सामने वाला भी नहीं करेगा। अगर आप खुद की इज्जत करते हैं, प्यार करते हैं यदि सामने वाला आपकी इज्‍जत नहीं भी कर रहा होता है तो आपको कोई फर्क नहीं पड़ेगा। मेरी नजर में ये सबसे शानदार चीज है ऐसा जया किशोरी जी कहती हैं! किसी को भी ना बताए, अपनी ये 5 बातें ! जानिए क्या कहती हैं जया किशोरी जी… 

दोस्‍तों! ये लेख 3 Success Tips of Jaya Kishori आपको कैसा लगा? यदि यह 3 Success Tips of Jaya Kishori आपको अच्‍छा लगा तो आप इस लेख को Share कर सकते हैं ता‍कि सबको फायदा हो सके।

इसके अतिरिक्‍त आप अपना Comment दे सकते हैं और हमें Email भी कर सकते हैं। आप हमारे Facebook और Instagram पर भी जुड़ सकते हैं… धन्‍यवाद!

ये भी पढ़ें:- 



जानिए अपनी शादी को लेकर जया किशोरी जी क्या सोचती हैं 

8 बजे से पहले करें ये 8 काम

सफलता के लिए पता होना चाहिए ये 7 बातें

Success के लिए Life में Mentor का क्या Role हैं?

हर सफल व्यक्ति में होती हैं ये आदतें, आप भी जान लीजिए

ये 4 बातें ही तय करती हैं कि आपको सफलता मिलेगी या नहीं ?

बनना चाहते हैं अमीर और घर में नहीं टिकता है धन तो जान लीजिए ये 6 जरूरी बातें

Leave a Reply

close