advertisement

जानिए अपनी शादी को लेकर जया किशोरी जी क्या सोचती हैं | Jaya Kishori Marriage news

Jaya Kishori Marriage news

About Jaya Kishori:

जया किशोरी जी भारत की एक मशहूर कथावाचिका और भजन गायिका भी हैं। जया किशारी का भजन-कथा देश और विदेशों में बहुत पसंद किया जाता है। जया किशोरी जी अपने भजनों से तो कभी कथाओं से लोगों को जगाने का काफी प्रयास करती रहती हैं।

Jaya Kishori Marriage news: जया किशोरी जी बहुत कम उम्र में ही आध्यात्म के मार्ग पर चल पडी और बहुत कम समय के अंदर भारत के अलावा विदेशों में भी उनके लाखो श्रोता हो गए जो उनके कथा वाचन को काफी पसंद करते हैं। Social media पर इनके तमाम Followers हैं। 7 साल की उम्र से ये आध्यात्मिक दुनिया से जुड़ी हुई हैं। ये मुख्य तौर पर भागवत कथा और नानी बाईरो मायरो  पर आधारित कथाएं करती हैं। पिछले 3 सालों से जया किशोरी Motivational session भी दे रही हैं। जया किशोरी जी का खुद का अपना iamjayakishori के नाम से website भी हैं। 

Jaya Kishori Marriage news

जया किशोरी जी के Followers इनकी कथाओं, भजनों के अलावा इनकी Marriage  Life के बारे में भी खूब Search करते हैं। जानिए शादी को लेकर जया किशोरी के क्या विचार हैं…

हाल‌ ही में किशोरी जी के Official Instagram Profile पर अपने Followers की जिज्ञासाओं को शांत करने के लिए मुझसे सवाल पूछो की Story Update की! उनकी इस स्टोरी पर कई Followers ने भगवान, कथाओं, भजनों और मोटिवेशनल विचारों के बारे में पूछा है, जबकि इन्हीं में से एक Follower ने पूछा, ‘आप शादी कब कर रहे हो’ इसके जवाब में जया किशोरी जी ने लिखा, ‘अभी काफी समय है!

जया किशोरी जी ने Interview में कहा:- 

जया किशोरी जी  कई बार Interview के माध्यम से कह चुकी हैं कि वे कोई साधु संत नहीं हैं। वे एक साधारण लड़की की तरह ही हैं! जिस तरह एक आम लड़की पढ़ती-लिखती है और समय आने पर अपने घरवालों की इच्छा के अनुसार शादी करती है। ठिक उसी प्रकार मैं भी इसी तरह का जीवन व्यतीत करूंगी!

Jaya Kishori Marriage news: लेकिन फिलहाल अभी उनकी शादी में समय है। वे कहती हैं कि जैसे हर एक साधारण लड़की अपना जीवन जीती है वैसे ही मेरा भी जीवन है। लेकिन मैं साथ ही साथ कथा भी करती हूँ और मैं कभी नहीं चाहूंगी कि मैं कथा को करना छोड़ूं। मैं हमेशा ठाकुर जी का गुणगान करते रहना चाहती हूं और शादी के बाद भी ऐसा करती रहूंगी। किसी को भी ना बताए, अपनी ये 5 बातें ! जानिए क्‍या कहती हैं जया किशोरी जी…

हाल ही में mypencildotcom मैगजीन को दिए Interview में जया किशोरी जी कहती हैं कि मैं बहुत डरी हुई हूँ क्योंकि लड़की होने की वजह से मुझे एक दिन अपना घर छोड़ना पड़ेगा। शादी करनी पड़ेगी और किसी दूसरे के घर जाना पड़ेगा। मैं ये नहीं करना चाहती क्योंकि मैं अपने माता पिता के बिना अपनी Life नहीं सोच सकती।

Jaya Kishori Marriage news: जब SanskarTV  द्वारा Share किये गए Video में जया किशोरी जी से उनकी शादी के बारे में पूछा गया तो वो कहती हैं कि यदि मेरी शादी कोलकाता में ही होती है तो ये सबसे अच्छा रहेगा। क्योंकि ऐसे में मैं जब चाहूं घर आकर खा सकती हूँ । लेकिन अगर मैं शादी कर कहीं और जाती हूँ तो मेरी यही शर्त है कि मेरे माता-पिता भी वहीं शिफ्ट हो जाएंगे मेरे आस-पास घर लेकर। तो मैं जहां रहूंगी मेरे माता पिता भी वहीं रहेंगे। ये 3 गुण होने से ही मिलती हैं सफलता ! जानिए क्‍या कहती हैं जया किशोरी जी…

जया किशोरी जी क्‍या करती हैं? 

आपको बता दें कि जया किशोरी भगवान कृष्ण की भक्त हैं। वे श्रीमद् भागवत कथा और नानी बाईरो मायरा पर आधारित 350 से अधिक कथाएं कर चुकी हैं। जया किशोरी अपनी 3 दिन लंबी नानी बाई का मायरा की कथा और 7 दिन लंबी श्रीमद्भगवत कथा के लिए जानी जाती है। जया किशोरी जी अभी अपना ज्यादातर समय लोकसेवा और समाज कल्याण के कामों को करते हुए ही बिताती हैं। साथ ही वो एक लाइफ मैनेजमेंट और मोटिवेशनल स्पीकर भी हैं।

दोस्‍तों ये लेख Jaya Kishori Marriage news आपको कैसा लगा हमें Comment Box में जरूर बताए। 

ये भी पढ़ें:- 



एक राजा कि कहानी

रामायण की सीख | छोटी-छोटी समस्‍या से ना घबराये।

बेस्ट 5 पढ़ाई में मन लगाने के तरीके

सफलता के लिए रिस्क लेना हैं जरुरी !

सफल व्यक्ति के 5 आदतें

दलदल में फंसे हाथी की कहानी

Leave a Reply

close