advertisement

किसी को भी ना बताए, अपनी ये 5 बातें | Jaya Kishori Motivational Speech to success

Jaya Kishori Motivational Speech to success

जया किशोरी जी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट iamjayakishori पर एक Video share  करते हुए 5 ऐसी बातें बताई हैं जो व्यक्ति को किसी से भी शेयर नहीं करनी चाहिए।

About Jaya Kishori

Jaya Kishori Motivational Speech to success : जया किशोरी जी भारत की एक मशहूर कथावाचिका और भजन गायिका हैं। साथ ही अब ये एक Motivational Speaker भी बन चुकी हैं। जया किशोरी Social media पर काफी active रहती हैं। जिसके माध्यम से कुछ न कुछ Motivational  बातें, लोगों से Share करती रहती हैं। जया किशोरी जी का खुद का अपना iamjayakishori के नाम से website भी हैं। हर सफल व्यक्ति में होती हैं ये आदतें, आप भी जान लीजिए

जया किशोरी जी के Facebook, Instagram और YouTube पर ऑफिशियल अकाउंट भी हैं। जिन्हें लाखों लोग Follow करते हैं। जया किशोरी ने अपने Instagram Account iamjayakishori पर एक Video Share करते हुए 5 ऐसी बातें बताई हैं जो व्यक्ति को किसी से भी Share नहीं करनी चाहिए। (Jaya Kishori Motivational Speech to success)

5 बातें किसी के साथ साझा न करें
(These 5
things don’t share with anyone)

1. Big Plan

जया किशोरी जी कहती हैं कि कभी भी किसी से अपने बड़े प्लान को शेयर नहीं करना चाहिए। यानि अगर आपने किसी कार्य को लेकर कोई बड़ी योजना बनाई है तो उसे किसी के साथ भी Share ना करें क्योंकि ऐसा करने से आपके कार्यों में बाधा उत्पन्न हो सकती है।

2. Love Life

दूसरी बात जो किसी से Share नहीं करनी चाहिए वो है अपनी Love Life. यानि किसी भी व्यक्ति को अपनी Love Life की Personal  बातें किसी को नहीं बतानी चाहिए। अपनी Personal Life से जुड़ी बातों को खुद तक रखना चाहिए।

3. Income

तीसरी बात, किसी भी व्यक्ति को अपनी Income भी किसी को नहीं बतानी चाहिए। इनकम यानि आप कितना कमाते हैं ये बात किसी से शेयर न करें।

4. Your Next Move

चौथी बात, आपका अगला कदम। आपको कभी भी इस बारे में किसी से चर्चा नहीं करनी चाहिए कि किसी चीज को लेकर आपका अगला कदम क्या है। अब आप अपने लाइफ में क्‍या करने वालें हो, अपना अगला Planning किसी के साथ Share ना करें। 

5. Family Problem

पांचवी बात, अपने Family Problem को भी किसी से शेयर न करें। यानि आपके घर परिवार में क्या दिक्कतें चल रही हैं इस बारे में किसी को न बताएं।

आचार्य चाणक्य ने भी कुछ बातें ऐसी बताई हैं जो हमें किसी से शेयर नहीं करनी चाहिए। चाणक्य कहते हैं कि

  • धन की हानि,
  • पत्नी के व्यवहार,
  • अपना दुख,
  • अपने अपमान से संबंधित बातें

हमें किसी से भी शेयर नहीं करनी चाहिए। क्योंकि लोग आपकी मदद करने के बजाय आपके पीछे आपका मजाक बना सकते हैं। ये 3 गुण होने से ही मिलती हैं सफलता, जानिए क्या कहती हैं जया किशोरी…

 

दोस्‍तों! ये लेख Jaya Kishori Motivational Speech to success आपको कैसा लगा? यदि यह Hindi Article आपको अच्‍छा लगा तो आप इस लेख को Share कर सकते हैं ता‍कि सबको फायदा हो सके।

इसके अतिरिक्‍त आप अपना Comment दे सकते हैं और हमें Email भी कर सकते हैं। आप हमारे Facebook और Instagram पर भी जुड़ सकते हैं… धन्‍यवाद!

ये भी पढ़ें:- 

जानिए अपनी शादी को लेकर जया किशोरी जी क्या सोचती हैं 

सफलता के लिए पता होना चाहिए ये 7 बातें

Success के लिए Life में Mentor का क्या Role हैं?

8 बजे से पहले करें ये 8 काम

पैसे कमाने के लिए क्या करें ?

ये 3 गुण होने से ही मिलती हैं सफलता by Jaya Kishori ji

हर सफल व्यक्ति में होती हैं ये आदतें, आप भी जान लीजिए

ये 4 बातें ही तय करती हैं कि आपको सफलता मिलेगी या नहीं ?

बनना चाहते हैं अमीर और घर में नहीं टिकता है धन तो जान लीजिए ये 6 जरूरी बातें

Leave a Reply

close