advertisement

ये 5 संकेत बताती हैं, आपको हो गया है अपने बेस्ट फ्रेंड से प्यार

love with your best friend in hindi

कहा जाता है कि जिंदगी में अगर कोई अच्छा दोस्त हो तो आपकी जिंदगी का सफर बेहतरीन होता है!

वहीं लोग कहते हैं कि अच्छे दोस्त बहुत अच्छे जीवनसाथी भी साबित होते हैं, क्योंकि वो एक दूसरे को समझते हैं और जानते हैं कि एक दूसरे को क्या पसंद है और क्या नहीं है इसलिए वो बेहतरीन पार्टनर साबित होते हैं

love with your best friend in hindi: कई बार हम समझ ही नहीं पाते हैं कि वो केवल हमारा दोस्त है या फिर प्यार। जाहिर सी बात है अगर आप किसी इंसान के साथ इतना लंबा वक्त बिताएंगे तो आपको शायद प्यार हो सकता है।

अगर आपको भी लगता है कि आजकल आप अपने Best Friend के लिए कुछ Special Feel  कर रहे हैं तो अपने शक को दूर करते हुए पहचानें इन 5 संकेतों को, जो बताते हैं कि वाकई आपको हो गया है अपने Best Friend से प्यार।

7 Sign of you love with your best friend in hindi

1. बाकी दोस्तों से ज्यादा Value करना –

Best Friend से प्यार होने का सबसे बड़ा संकेत यह है कि आप उसे अपने बाकी दोस्तों की तुलना में ज्यादा Value देने लग जाते हैं।

उसके लिए अचानक से छोटे-छोटे Gift लाने लगते हैं और आप अपने दोस्‍त का care करने लग जाते हैं। साथ ही आप वो सब करना चाहते हैं, जिससे आपका Partner को खुश मिल सके।

2. बिना किसी वजह मिलने का करें मन-

अगर बिना किसी कारण से आपका मन हर समय अपने खास दोस्‍त से मिलने का करता है, यदि आप अपने खास दोस्‍त से मिलने के लिए घरवालों से बहाने बनाते हैं।

यदि उससे मिलना, उससे बात करना, उसके साथ समय बिताना आपको अच्छा लगने लगता है। तो आपको अपने Best Friend से प्यार होने लगा है, इसका एक संकेत यह भी है। ऐसा इसलिए हमारे साथ होता हैं जब वो हमारे लिए बहुत ही खास हो जाते हैं। love with your best friend in hindi

3. जलन-

यदि आपके और आपके Best Friend के बीच कोई तीसरा व्‍यक्ति आता हैं और आपका Best Friend आपके बदला उसको समय देती हैं तो आपको जलन जैसी महसूस होती हैं तो समझ ले कि आपकाे अपने Best Friend से प्‍यार हो गया हैं।

और जलन होना स्‍वभाविक भी हैं क्‍योंकि हम अपने Best Friend को खुद से ज्‍यादा value देने लगते हैं। ऐसा सोचना ही हमारे अंदर प्‍यार को जन्‍म देता  हैं।

4. जरूरत पर सबसे पहले वो याद आए-

दिल की कोई भी बात Share करनी हो, अपना दुःख बांटने के लिए किसी का साथ चाहिए हो या फिर कोई सीक्रेट शेयर करना हो तो आपके मन में सबसे पहले अपने उस खास दोस्त का ही ख्याल आता है तो यह भी एक बड़ा संकेत है, जो बताता है कि आपको अपने Best Friend से प्यार होने लगा है।

5. उसके सामने अच्छा बनकर जाने की इच्छा-

अब से पहले आप जिस दोस्त के सामने कुछ भी पहनकर, कैसे भी चले जाया करते थे, अब उसके सामने जाने से पहले आप खुद को आईने में एक बार अच्छे से निहारने लगे हैं,

आपको इस बात की चिंता परेशान करती है कि आप जब उसके सामने जाएंगे तो उसे आप अच्छे लगेंगे की नहीं, तो समझ लीजिये आपको अपने Best Friend से प्यार हो गया है।

6. गले मिलते समय कुछ अलग महसूस होना-

अभी तक जिस फ्रेंड के साथ गले मिलते समय आपको कैजुअल फील होता था, अब वो कुछ अलग और खास महसूस होने लगे या फिर उसका स्पर्श आपको अच्छा लगने लगे और अपने खास दोस्‍त से मिलते वक्‍त आपके दिल कि धड़़कन तेज होने लगे तो समझ जाएं की आपको अपने Best Friend से प्यार हो गया है। love with your best friend in hindi

7. घंटों फोन पर बातें करना-

आप अगर अपने Best Friend को पसंद करने लगे हैं तो आप बिना बोर हुए उसके साथ घंटों फोन पर बिताना चाहते हैं। उनसे phone पर बातें करना आपको अच्‍छा लगने लगता हैं।

उनसे आप हर बातें share करना चाहते हैं जो Face to face नहीं कर पाते हैं और खाने-पीने से लेकर ऑफिस या कॉलेज की हर बात आप उनके मुंह से सुनना चाहते हैं। यदि ऐसी Feeling आने लगी हैं तो समझ लें कि आपको अपने Best Friend प्‍यार हो गया हैं। love with your best friend in hindi

Conclusion:-

दोस्‍तों! ये 7 संकेत में से कितने इशारें को आप महसूस करते हैं हमें Comment Box में जरूर बताए। यदि आप कम से कम 4 संकेत को अपने Best Friend के साथ महसूस करते हैं तो इसका मतलब आप उनसे प्‍यार करने लगें हैं।

और अब आप दोस्‍त से पता करने कि कोशिश करें कि क्‍या वो भी आपको लेकर ऐसा महसूस करती हैं या नहीं। यदि महसूस करती हैं तो उसे बिना देरी किये अपने दिल की बातों को बताए।

आशा हैं दोस्‍तों! ये लेख (love with your best friend in hindi) आपको बहुत ही अच्‍छा लगा होगा। इस Article को अपने दोस्‍त और अपने चाहने वालों Share करें। इस लेख के मदद से आप अपने Best Friend को अपने दिल का Feeling बता सकते हैं।

यदि आपकी कोई राय हैं तो हमें Comment Box में जरूर बताए। Daily Updates के लिए आप हमें Facebook page और Instagram पर Follow कर सकते हैं।

ये भी पढ़ेंं:- 

Career के साथ love life बैलेंस नहीं कर पाते, तो ये 6 Tips आपके काम की साबित हो सकती हैं!

Chanakya कहते हैं इन 8 चीजों से कभी ना शर्मायें

Leave a Reply

close