PhonePe से 0% कि ब्‍याज पर Loan कैसे ले ?

PhonePe se Loan kaise lete hai

दोस्‍तों कई बार हमलोगों के साथ ऐसी मज‍बुरी आ जा‍ती हैं कि हमें कुछ पैसों कि जरूरत होती हैं और जब हम अपने जानने पहचानने वालों से पैसा मदद के तौर पर मांगते हैं तो वो हमें देने से इंनकार कर देता हैं। तब हमे बहुत ही बुडा लगता हैं। आज मैं आपको एक ऐसे Loan के बारे में बताने वाला हूँ जिसे आप आसानी से ले सकते हैं, वो भी बिना Interest पर।PhonePe se Loan kaise lete hai

दोस्‍तों आज मैं आपको PhonePe se Loan kaise lete hai, उसके Process के बारे में बताने वाला हूँ। जब भी आपको किसी Emergency कि वक्‍त पैसे कि जरूरत हो तो किसी से भी मांगने कि जरूरत नहीं परेगी। और आप आसानी से ही अपने PhonePe कि मदद से पैसे अपने Account में ले सकते हैं। 

PhonePe se Loan kaise lete hai 2021

PhonePe क्‍या हैं?

वर्ष 2016 में Demonetization के बाद PhonePe लॉन्च हुआ था, PhonePe UPI पर आधारित एक मोबाइल एप्लीकेशन है। जो एक बैंक से दूसरे बैंक में पैसे ट्रांसफर करने के लिए उपयोग किया जाता है।

लेकिन PhonePe से फंड ट्रांसफर करने के अलावा Phonepe Recharge, Mobile Bill Payment, Electricity Bill Payment, DTH Recharge और Digital Gold की खरीदारी भी कर सकते है। PhonePe App को भारत में 10 करोड़ से भी ज़्यादा लोग इस्तेमाल कर रहे है।

PhonePe पर किस प्रकार के लोन मिलते है?

फोन पे से आपको अलग अलग 3 से 4 प्रकार के लोन मिलते है। आप जिस भी प्रकार का लोन लेना चाहते है वह फोन पे से ले सकते है। PhonePe se Loan kaise lete hai

1. PhonePe EMI Loan –

फोन पे के अंदर आपको EMI Loan मिलता है जिसके अंदर आपको हर महीने की कुछ किश्तों की EMI मिल जाती है। इस ईएमआई को आप महीने के महीने भर सकते है।

2. PhonePe Business Loan –

अगर आपका कोई छोटा मोटा बिज़नस है यां आप बिज़नस शुरू करने की सोच रहे है तो आप फोन पे से बिज़नस लोन भी ले सकते है। आप इस लोन का इस्तेमाल कोई बिज़नस शुरू करने के लिए कर सकते है अगर आप बिज़नस शुरू नहीं करना चाहते है तो इस लोन का आप और किसी जगह पर भी इस्तेमाल कर सकते है।

3. PhonePe Personal Loan –

अगर आप कोई जॉब कर रहे है यां आपकी हर महीने कहीं से सैलरी आपके अकाउंट में आ रही है तो आपको फोन पे की तरफ से पर्सनल लोन भी मिल जाता है। पर्सनल लोन के लिए आपके पास में कोई Income Source जरूर होना चाहिए इससे आपको फोन पे से लोन लेने में आसानी होती है।

PhonePe पर लोन कौन देता है?

आपके मन में ये सवाल आ रहा होगा कि आखिरकार Phonepe पर लोन देता कौन हैं। क्‍योकि Phonepe एक प्रकार का Application हैं। लेकिन मैं आपको बता दुं कि फोन पे खुद लोन नहीं देता है बल्कि फोन पे लोन देने के लिए  FlipKart का इस्तेमाल करता है।

कहने का मतलब Phonepe लोन देने के लिए FlipKart से Partnership कर चुका हैं। जिसके तहत जिस User को लोन चाहिए होता हैं तो Phonepe FlipKart के द्वारा लोन देती हैं। PhonePe se Loan kaise lete hai

PhonePe से ही लोन क्यों ले?

Phonepe से लोन लेना आसान हो जाता हैं क्‍योंकि इसके लिए आपको किसी Bank का चक्‍कर नहीं काटना होगा, और ना ही कही जाता होता हैं केवल कुछ Process को Complete करके अपने Account में पैसा ले सकते हैं। सबसे बड़ा सवाल ये हैं कि Phonepe से ही लोन क्‍यों ले क्‍योंकि इसके कुछ फायदें हैं:-

  1. Phonepe आपको Cradit Score के हिसाब लोन देता है।
  2. Phonepe आपको 45 दिन के लिए बिना ब्याज के लोन देता है।
  3. Phonepe से आपके लोन की राशि आपके बैंक खाते के अंदर आ जाती है।
  4. Phonepe आपको ज्यादा दिनों के लिए लोन देता है।
  5. Phonepe आपको ब्याज मुफ्त लोन देता है।
  6. Phonepe लोन देते समय बहुत कम दस्तावेज लेता है।
  7. Phonepe पुरे भारत में लोन प्रदान करता है।
  8. Phonepe आपको इंस्टेंट आपके बैंक अकाउंट में लोन देता है।
  9. Phonepe से लोन 24 घंटें के अंदर मिल जाता हैं।
  10. ये बिलकुल 100% ऑनलाइन है आपको कही पर जाकर लोन आवेदन करने की जरूरत नहीं है।

PhonePe लोन का इस्तेमाल कहाँ कर सकते है?

  1. इस पैसे से आप मन पसंद मोबाईल ले सकते हैं।
  2. इस पैसे को आप Online Shopping के लिए इस्‍तेमाल कर सकते हैं।
  3. इस पैसे को आप ATM से निकाल भी सकते हैं।
  4. इस पैसे को आप किसी भी Digital use में ला सकते हैं।
  5. जैसे Mobile, Dish TV, Internet Rechare या किसी भी प्रकार के बील भुगतान में कर सकते हैं।

PhonePe से लोन लेने की Eligibility?

जैसे दुसरे लोन लोने के लिए कुछ Eligibility Criteria होते है वैसे ही फोन पे से लोन कैसे लें? उसके लिए भी कुछ PhonePe Loan Eligibility Criteria है।

  • सबसे पहले तो आप फोन पे से लोन तभी ले सकते है जब आप एक भारतीय नागरिक है।
  • आपके पास आधार कार्ड, पैन कार्ड आवश्यक रुप से होनी चाहिए।
  • आपकी उम्र कम से कम 18 वर्ष और ज्यादा से ज्यादा 59 वर्ष होनी चाहिए।
  • आपके पास हर महीने कमाई का एक साधन साथ Phonepe Loan Payment करने में सक्षम हो

PhonePe से लोन लेने के लिए कौन से दस्तावेज लगेंगे?

  • Id Proof (पैन कार्ड, आधार कार्ड, पासपोर्ट, वोटर कार्ड आदि)
  • Address Proof (आधार कार्ड, पासपोर्ट, वोटर कार्ड आदि)

Phonepe Loan कितने मिलता है?

यह सबके मन में सवाल होता है की अगर में किसी Application के माध्‍यम से लोन लेता हुँ तो वह कितने तक दे सकता है? अगर मैं Phonepe Loan की बात करू तो कितने तक दे सकते है तो आपकी जानकारी के लिए बता दूं की यह 5,000 रूपए से लेकर 50,000 रूपए तक का लोन दे सकता है। यदि आपका Credit Score अच्‍छा रहा तो इससे ज्‍यादा भी मिलने कि संभवना बन सकती हैं।

Phone pe Loan कितने दिनों के लिए मिलता है?

अगर आप Phonepe Loan Apply करते है तो 45 दिनों के लिए ब्याज फ्री मिलता है वही पर 4 महीने से लेकर 12 महीनों के लिए लोन लेते है तो आपको कुछ व्याज देना होगा।

PhonePe Loan पर कितना ब्याज लगता हैं?

दोस्तो फोन पे आपको जो लोन देता है उस पर आपको 45 दिन तक कोई ब्याज नहीं लगता है यानि की अगर आप फोन पे से जो लोन लेते है उसका इस्तेमाल करके 45 दिन के अंदर लोन भर देते है तो आपको इसका एक रुपया भी ब्याज नहीं देना पड़ेगा। इसलिए कम समय के लिए आप लोन लेने की सोच रहे है तो आप फोन पे से ब्याज फ्री लोन लेकर इसका लाभ उठा सकते है।

इसके अलावा अगर आप इससे ज्यादा समय के लिए लोन लेते है तो आपको सालाना 18 प्रतिशत का ब्याज चुकाना होगा यानि की आप 25 हजार रुपए का लोन एक साल के लिए लेते है तो जब आप एक साल बाद लोन चूकते है तो आपको फोन पे को 25000 रुपए लोन के और 4500 रुपए ब्याज के चुकाने होंगे यानि की टोटल आपको 29500 रुपए चुकाने होंगे।

मैं आपको यही सलाह दूंगा की आप 45 दिन वाला लोन लेकर उसे 45 दिन में भर दें उसके बाद दुबारा ले और इस प्रकार लोन लेते है तो आपको ब्याज नहीं देना होगा।

दोस्तों सबसे पहले आपको PhonePe एप्लीकेशन को प्ले स्टोर से अपने फ़ोन में डाउनलोड कर लेना है।

Phonepe से लोन कैसे लें?

PhonePe se Loan kaise lete hai इसके लिए आप इस Steps को पुरा Follow करें ।

  1. सबसे पहले आप Play store से Phonepe को Download करें!
  2. अब अपना फ़ोन नंबर डालकर इसके अंदर Register कर ले!
  3. फिर अपना बैंक खाता फ़ोन पे में Add कर लेना है!
  4. आप आपको Flipkart Application को Play store से Download करें!
  5. अब आपको उसी फ़ोन नंबर से रजिस्टर कर लेना है इससे आपने फ़ोन पे में रजिस्टर क्या है
  6. अब अपनी Flipkart Application को Open कर ले और अपनी एक अकाउंट बना ले
  7. अब आपको Flipkart PayLater को Activate कर ले
  8. अपने Document को इसमें Upload कर लें
  9. उसके बाद आपको 5,000 रूपए से लेकर 50,000 रूपए का लिमिट मिल जायेगा।
  10. अब आपको अपनी फ़ोन पे एप्लीकेशन को Open कर लेना है
  11. अब आपको फ़ोन पे में My Money पर क्लीक करना है।
  12. My Money Wallet में आपका पैसा आ चुका होगा
  13. आप इस पैसे को इस्तेमाल कर सकते हैं।

Click now- Apply Home Loan

PhonePe Loan Repayment कैसे करें?

Phonepe Loan के पैसे को Return करना बहुत हैं, आप इसे EMI के माध्‍यम से भी कर सकते हैं या दिये हुए समय के अंदर Full Payment कर सकते हैं।

PhonePe Loan Customer Care No

अगर आपको Phonepe Loan Customer Care से बात करना है तो 24 घंटे के भीतर कर सकते है, कुछ भी पूछें और वे जवाब खोजने में आपकी मदद करेंगे। PhonePe ऐप में मदद चाहिए इन दोनों 080-68727374 / 022-68727374 पर संदेश भेजें और वे जल्द से जल्द आपसे संपर्क करेंगे।

Contact Us:-

080-68727374 / 022-68727374

Note: आपको एक बात पर ध्यान देना है, अगर Phonepe Customer Care या किसी भी Customer Care से बात करना है तो ऑफिसियल वेबसाइट Contact Number से प्राप्त करें नहीं तो आप Fraud का सिकार हो सकते है।

आशा हैं दोस्‍तों PhonePe Loan से जुड़ें सारे सवालों का जबाव मिल गया होगा। मैंने अपने अस्‍तर से सारे सवालों का Answer देने का कोशिश किया हैं। जो आपको लोन लेने में मदद करेगें। इस लेख (PhonePe se Loan kaise lete hai) को आप अपने जरूरतमंद लोगों के साथ शेयर करें। जिन्‍हें भी पैसों कि जरूरत हैं वो आसानी से ही लोन ले सकते हैं। यदि आपके मन में कोई सवाल हैं तो आप Comment Box में Question पुछ सकते हैं। आपका बहुत बहुत धन्‍यवाद !

PhonePe se Loan kaise lete hai

One Response

  1. Sitaram August 26, 2021

Leave a Reply

close